Monday 13 May 2013

जब शिल्पा और साक्षी मिलीं गले, देखने लायक था नजारा


जयपुर। राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले गए आईपीएल के 61वें मुकाबले के दौरान उस वक्त कैमरे के फ्लैश चमकने लगे, जब चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की पत्‍‌नी साक्षी और राजस्थान रॉयल्स की मालकिन शिल्पा शेट्टी मैदान में एक-दूसरे से गले मिलने लगीं। कैमरामैन भला इस पल को कैद करने से कैसे चूक सकते थे।

दरअसल, जयपुर के मानसिंह स्टेडियम में धौनी की पत्‍‌नी साक्षी भी मौजूद थीं। मैच के दौरान शिल्पा शेट्टी का ध्यान साक्षी पर गया। उन्होंने तुरंत उन्हें बुलाया और गर्मजोशी के साथ गले लगाया। काफी देर तक दोनों हंसते-हंसते बातें कर रही थीं। कमाल की बात तो तब हुई, जब उस दौरान एक विकेट भी गिरा। इसके बाद दोनों ने कुछ देरतक साथ बैठकर मैच का आनंद उठाया। इसके बाद साक्षी वापस अपनी सीट पर चली गई। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई पर भारी पड़ गई और उसे पांच विकेट से हरा दिया।

आइए, जानते हैं इस मैच की कुछ और खास बातें

जैसन होल्डर का जश्न

राजस्थान के खिलाफ विकेट लेने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज जैसन होल्डर के जश्न मनाने का अंदाज देखकर काफी हैरानी हुई। वेस्टइंडीज के इस लंबे तेज गेंदबाज ने जैसे ही राजस्थान के जेम्स फॉकनर को आउट किया, ड्वेन ब्रावो की तरफ दौड़ते हुए हवा में करीब 10 फीट ऊंचा कूदकर जश्न मनाया। तुलनात्मक छोटे कद के ब्रावो के लिए उतना ऊंचा उछल पाना मुश्किल था, लेकिन उन्होंने भी हिम्मत नहीं हारी और होल्डर का पूरा साथ दिया। यह नजारा वाकई में काफी मजेदार था।

द्रविड़ का प्रयोग दूसरी बार फ्लॉप

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ का एक प्रयोग दूसरी बार फ्लॉप हो गया। चेन्नई के खिलाफ उन्होंने जेम्स फॉकनर को बल्लेबाजी करने के लिए ऊपरी क्रम में भेजकर एकबार फिर सबको चौंका दिया। फॉकनर इसबार भी सफल नहीं हो सके और दो गेंदों का सामना कर आउट हो गए। इससे पहले द्रविड़ ने फॉकनर के साथ ही यह प्रयोग ईडेन गार्डस में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ किया था और वे वहां भी असफल रहे थे।

बहरहाल, इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स अंकतालिका में अब दूसरे नंबर पर आ गई, जबकि चेन्नई अबभी पहले नंबर पर बरकरार है। दोनों ही टीमों के अंक बराबर हैं, लेकिन औसत में चेन्नई आगे है।

Sabhar (Courtesy - Dainik Jagran etc.)

No comments:

Post a Comment