Wednesday 22 May 2013

दिल्ली में आज आमने-सामने होंगे राजस्थान, हैदराबाद


नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीमें आज फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के एलिमिनेर मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इस मैच में हारने वाली टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी जबकि जीतने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर में 24 मई को कोलकाता में मुम्बई इंडियंस से भिड़ेगी। दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स मंगलवार को कोटला में ही मुम्बई इंडियंस को हराकर लगातार चौथी और कुल पांचवीं बार फाइनल में पहुंच चुकी है। 

राजस्थान और सनराइजर्स ने लीग स्तर पर 16 में से 10-10 मैच जीते हैं और दोनों को 20-20 अंकों के साथ प्लेऑफ दौर में पहुंचने का मौका मिला। राजस्थान ने हालांकि सनराइजर्स की तुलना में दो दिन पहले ही प्लेऑफ की टिकट कटा लिया था, लेकिन सनराइजर्स को अपने अंतिम लीग मैच के 19वें ओवर तक इसके लिए संघर्ष करना पड़ा था। 

इस लिहाज से राजस्थान बेहतर स्थिति में है, लेकिन लीग स्तर का प्रदर्शन प्लेऑफ में मायने नहीं रखता। यहां नए सिरे से शुरुआत करनी होती है। सनराइजर्स ने जहां धमाकेदार जीत के साथ प्लेऑफ का टिकट कटाया है, वहीं राजस्थान ने अपने अंतिम मैच में हार के साथ लीग स्तर का समापन किया।

हैदराबाद में 17 मई को सनराइजर्स ने राजस्थान को हराकर प्लेऑफ की संभावनाओं को जिंदा रखा था। स्पॉट फिक्सिंग मामले ने राजस्थान के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बुरा असर डाला था और इसका असर उनके प्रदर्शन पर साफ दिखा। आईपीएल-6 में राजस्थान और सनराइजर्स के बीच अब तक बराबरी का मुकाबला हुआ है। राजस्थान ने अपने घर में सनराइजर्स को मात दी थी, जिसका हिसाब सनराइजर्स ने हैदराबाद में चुकता कर लिया था। ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि पलड़ा किसका भारी है।

No comments:

Post a Comment