Saturday 18 May 2013

रॉयल चैलेंजर्स को चेन्नई के खिलाफ दर्ज करनी होगी जीत


बेंगलुरू : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 70वें मुकाबलें में आज जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम विराट कोहली की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उतरेगी तो उसके सामने करो या मरो की स्थिति होगी। 

रॉयल चैलेंजर्स को आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म में चल रही शीर्ष टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शनिवार को ग्रुप चरण का अपना आखिरी मैच खेलना है। रॉयल चैलेंजर्स के अब तक 15 मैचों में 16 अंक हैं।

पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स को उनके घरेलू एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लगातार छह जीत दर्ज करने के बाद आखिरी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने सात विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही न सिर्फ पंजाब ने दो अंक अर्जित किए बल्कि रॉयल चैलेंजर्स के लिए प्लेऑफ की सबसे बड़ी चुनौती भी बनकर उभरी।

अब रॉयल चैलेंजर्स के साथ प्लेऑफ के लिए प्रतिद्वंद्विता करने वाली दो टीमें हैं- 14 मैचों में 16 अंक हासिल करने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद और 15 मैचों में 14 अंक जुटाने वाली किंग्स इलेवन की टीम।

हालांकि आज सुपर किंग्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स किंग्स इलेवन को इस दौड़ से बाहर कर सकती है, लेकिन उसका प्लेऑफ में जाना तभी संभव है जब सनराइजर्स अपना आखिरी मुकाबला हार जाए।

दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में सुपर किंग्स की टीम शानदार फॉर्म में है तथा आईपीएल-6 के ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में उस पर कोई दबाव नहीं होगा और सुपर किंग्स इस मैच को जितकर शीर्ष दो टीमों में बनी रहना चाहेगी क्योंकि इससे उसका इसी वर्ष आगे होने वाले चैम्पियंस लीग में खेलना पक्का हो जाएगा।

आईपीएल-6 में पिछले महीने दोनों टीमों के बीच इससे पहले चेन्नई में हुई भिड़ंत में सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद पर नाटकीय अंदाज में जीत हासिल की थी। 

No comments:

Post a Comment